सीएम नीतीश कुमार ने पटना में अंडरग्राउंड मेट्रो प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला, डिप्टी सीएम तेजस्वी भी थे मौजूद

बीजेपी से नाता तोड़कर आरजेडी के साथ सरकार बनाने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने डिप्टी सीएम तेजस्वी के साथ पटना में अंडरग्राउंड मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।

पटना: बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पटना में अंडरग्राउंड मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। इस मौके पर सीएम नीतीश के साथ लालू प्रसाद यादव के बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। हाल ही में नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़कर आरजेडी, कांग्रेस के साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार बनाई। नीतीश कुमार कई मुद्दों को लेकर बीजेपी से नाराज चल रहे थे। उनके नए कैबिनेट में सीएम, डिप्टी सीएम को छोड़कर अन्य 31 मंत्री बनाए गए है।

पटना मेट्रो के प्रमुख प्रोजेक्ट की नींव पहली बार 17 फरवरी, 2019 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी। पटना मेट्रो रेल परियोजना 31 किमी लंबी है। प्रोजेक्ट की पहली लाइन दानापुर को मीठापुर-खेमनी चक से जोड़ेगी। दूसरी लाइन पटना रेलवे स्टेशन-पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को जोड़ेगी।

जुलाई महीने में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रमुख विकास कुमार ने भी पटना मेट्रो प्रोजेक्ट की प्रगति की समीक्षा के लिए पटना का दौरा किया था। उन्होंने कहा था कि प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद इससे बिहार की राजधानी के 10 लाख से अधिक यात्रियों को लाभ होगा और इससे सड़कों पर वाहनों की संख्या भी कम होगी और भीड़भाड़ कम होगी।
https://twitter.com/p_sahibsingh/status/1560222202510860296
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts