नई दिल्ली: सीएम केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट पहुंची ED! 5 समन को इग्नोर करने का आरोप

ईडी ने अब केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि, सीएम केजरीवाल ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में उन्हें भेजे गए समन का पालन नहीं किया है…

नई दिल्ली: ईडी ने अब केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि, सीएम केजरीवाल ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में उन्हें भेजे गए समन का पालन नहीं किया है, जिसकी शिकायत को लेकर शनिवार एजेंसी राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची. कोर्ट ने इस मामले में ईडी की कुछ दलीलें सुनीं, साथ ही बाकी दलीलों पर विचार करने के लिए मामले को 7 फरवरी के लिए पोस्टपोंड कर दिया है. मालूम हो कि, दिल्ली अपराध शाखा भी एक अलग मामले में सीएम केजरीवाल पर शिकंजा कस चुकी है…

गौरतलब है कि, ईडी पिछले साल से शराब मामले में केजरीवाल को समन भेज रही है. अब तक केजरीवाल ने एजेंसी के पांच समन को गैरकानूनी बताते हुए इनका पालन करने से इनकार कर दिया है. बता दें कि, ईडी की ओर से केजरीवाल को 2 नवंबर, 21 दिसंबर, 3 जनवरी, 19 जनवरी और 2 फरवरी को समन भेजा गया था.

केजरीवाल के यहां क्राइम ब्रांच का ‘ड्रामा’!

बता दें कि, शुक्रवार के दिन दिल्ली अपराध शाखा के अधिकारी केजरीवाल के घर, उनके द्वारा भाजपा पर AAP विधायकों को तोड़ने वाले आरोप के मद्देनजर उन्हें व्यक्तिगत रूप से नोटिस देने पहुंचे, मगर वो उस वक्त घर पर नहीं थे. लिहाजा अगले दिन यानि शनिवार सुबह दिल्ली अपराध शाखा की टीम दोबारा केजरीवाल के घर उन्हें नोटिस देने पहुंची, मगर यहां टीम को मौके पर मौजूद तमाम आप नेताओं का सामना करना पड़ा. काफी देर तक चले इस ड्रामे में AAP नेताओं का एक ही सवाल था कि आखिर दिल्ली अपराध शाखा के अधिकारी सिर्फ सीएम को ही नोटिस देने पर क्यों जोर दे रहे हैं? हालांकि आख़िरकार, अधिकारियों ने नोटिस दिया, जिसमें केजरीवाल से भाजपा के संपर्क में आए विधायकों के नाम बताने के लिए तीन दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया.

‘मुझे क्राइम ब्रांच अधिकारियों से सहानुभूति है’

गौरतलब है कि, शनिवार के नाटक के बाद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, उन्हें अपराध शाखा के अधिकारियों से सहानुभूति है. केजरीवाल ने लिखा, “उनकी गलती क्या है? उनका काम अपराध रोकना है, लेकिन उन्हें इसके बजाय नाटक करने के लिए कहा जाता है और यही कारण है कि दिल्ली में अपराध बढ़ रहा है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts