New Delhi: NCP: शरद पवार को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को माना असली NCP

NCP: देश में इस साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आई है

New Delhi: NCP: देश में इस साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आई है. शरद पवार को चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को ही असली एनसीपी माना है. चुनाव आयोग ने कहा कि तमाम सबूतों को मद्देनजर रखते हुए अजित पवार गुट को असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी माना गया है. चुनाव आयोग ने आगे कहा कि अजित पवार गुट को ही पार्टी का नाम एनसीपी इस्तेमाल करने के अधिकार है और उसी के पास चुनाव चिन्ह भी रहेगा.

आपको बता दें कि 10 से अधिक सुनवाई के बाद अजीत पवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का नाम और चिह्न मिला. 6 महीने से अधिक समय तक चली 10 से अधिक सुनवाई के बाद, चुनाव आयोग ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विवाद का निपटारा किया और अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट के पक्ष में फैसला सुनाया. चुनाव आयोग ने अपने नए राजनीतिक गठन के लिए एक नाम का दावा करने और आयोग को तीन प्राथमिकताएं देने का एक बार का विकल्प प्रदान किया है. रियायत का उपयोग 7 फरवरी, 2024 को दोपहर 3 बजे तक किया जा सकता है.

शरद पवार को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को माना असली NCP यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newietvnew.com के साथ…

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts